Kya Carryminati Ki Wajeh Se Tiktok Ki Ratings Hui Kam

tiktok new ratings

चीनी ऐप TikTok की रेटिंग लगातार गिरने के बाद अब थोड़ी सुधरी हुई हालत में आयी है! 4.7 स्टार से घटकर जब टिकटोक की रेटिंग 1.2 स्टार हो गयी थी तो लग रहा था की बहुत से यूज़र ने इस ऐप को 1 स्टार की रेटिंग से नवाजा है। लेकिन फिलहाल इसकी रेटिंग 1.2 से बढ़कर 1.6 हो गयी है और शायद आने वाले समय में और बढ़ जाएगी! इसकी रेटिंग के पीछे का असल मामला वह हर एक यूज़र जानता है जो सोशल मीडिया पर जबरदस्त एक्टिव रहता है!

 

जो नहीं जानता उन्हें हम बता दे की हजारो यूजर्स ने अचानक टिकटॉक को 1 स्टार को रेटिंग देना शुरू कर दिया था! बात सिर्फ यही तक सीमित नहीं है बल्कि लोगो ने तो टिकटोक को भारत में बैन तक करने की मांग कर दी हैं, जिसकी पेटिशन अभी तक चल रही है। असल में हुआ ऐसा था की CarryMinati जो की एक पॉपुलर यूटूबर है और दूसरी तरफ टिक टॉक के स्टार Faizal Siddiqui के बीच कौन अच्छा है की जंग शुरू हो गयी थी, यानि youtube vs Tiktok.

क्या था पूरा मामला

YouTube vs TikTok – The End नाम का यह वीडियो अपलोड करने के बाद, फैंस ने उस वीडियो का खूब मजा लिया और इस वीडियो ने काफी रिकॉर्ड भी तोड़े! सबसे कम समय में सबसे ज्यादा लाइक्स इस वीडियो को मिल चुके थे! लेकिन दूसरी तरफ TikTok क्रिएटर्स को यह सब कुछ ठीक नहीं लगा। तो बस क्या था दोनों विपरीत पक्षों में बातूनी लड़ाई छिड़ गयी!

 

इस वीडियो में, कैरीमिनाती ने टिक्कॉक स्टार आमिर सिद्दीकी को रोस्ट किया था। उसके बाद YouTube ने कुछ कारणों से कैरी की ये वीडियो हटा दी थी! और कैरी ने जिसपर अपना दुख भी जताया था! उसके बाद कहा जा रहा है की कैरी के फैंस ने या यूट्यूब के फैंस ने टिकटोक को 1 स्टार की रेटिंग्स देनी शुरू करदी(अनुमान)। इस वीडियो के बाद कैरीमिनाती को लगभग 8 मिलियन नए सब्सक्राइबर हासिल हुए। वही दूसरी तरफ यह भी खबर आयी थी की टिकटोक ने फैज़ल सिद्दीकी के अकाउंट को भी बन कर दिया है!

 

इतनी कम रेटिंग होने के बाद क्या टिकटोक या फिर उसके यूज़र्स को इससे कोई नुकसान होगा? और अगर नुकसान होगा तो उससे इन्हे क्या फर्क पड़ने वाला है, आज हम इस पर भी थोड़ी चर्चा करेंगे। तो चलिए जानते हैं कि प्ले स्टोर पर ऐप की कम रेटिंग्स का क्या नुक्सान है।

कम रेटिंग्स के नुकसान

यदि किसी ऐप की रेटिंग कम होती है तो प्ले स्टोर पर उस ऐप को ढूंढ़ना थोड़ा मुश्किल हो जाता है क्युकी उसका सर्च रिजल्ट गिर जाता है जिसे दूसरी भाषा में Organic Rankings का गिर जाना कहते हैं। ऐप की रेटिंग गिरने से ऐप के यूज़र्स को कोई नुक्सान नहीं होता है! अगर कोई ऐप होमपेज पर सर्च नहीं होगी तो उसे डाउनलोड करने वाले भी कम होंगे!

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *