Tik Tok ne delete kiye 61 Lakh Video clips

tik tok

एक नयी जानकारी के अनुसार हमे पता चला की Tik tok ने भारत में 61 लाख से अधिक videos अपनी app से हटा दिए हैं क्योंकि वह सारी videos tik tok की content guidelines को violate कर रही थी! एक अधिकारी ने बताया की tik tok गैरकानूनी और अश्लील videos को अपनी app से हटाकर app को सिर्फ entertainment purpose के लिए त्यार कर रहा है, जिससे जनता को किसी भी तरीके की हानी न पहुंचे।

 

यह कदम tik tok ने इसलिए उठाया है क्युकी यह कंपनी भारत में मुश्किलों के हालातो से गुज़र रही है! क्यूकी हाल ही के एक incident में Mr.Faisu और Team 07 के साथ जो controversy हुई उससे tik tok को भी क्षति पहुंची है और पिछले दिनों tik tok को सरकार द्वारा भारत में ban कर दिया गया था।

 

निर्देशक, सचिन शर्मा (Sales and partnership) ने कहा, “Tik tok में, हम अपने users के लिए उनकी creativiity को प्रदर्शित करने के लिए एक सुरक्षित और सकारात्मक माहौल बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जो भी इनकी guidelines के विरुद्ध videos बनाएगा, यह उनके खिलाफ सख्त action लेंगे।

 

TikTok को भारत से बहुत बड़ा user base प्राप्त हुआ है, जितनी company ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी! इन्होने बताया की भारत में tik tok को 21 करोड़ से अधिक users base मिला हैं, और यह रोज़ बढ़ रहा है रो लोग इसे पसंद कर रहे है, इसलिए ये नहीं चाहते की कोई इनकी कंपनी के खिलाफ जाए और इनकी guidelines follow न करे।

 

Tik tok फिलहाल 10 प्रमुख भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है – यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहा है कि app रिलीज़ होने से पहले इस पर से सभी गैरकानूनी सामग्री हट जाए। इसी लिए app ने जुलाई 2018 से उल्लंघन करने के लिए 61 लाख से अधिक videos हटा दिए हैं।”

 

Mr.Faisu case में लोगो ने यह आरोप लगाया था की tik tok की वजह से समाज में अराजकता फ़ैल रही है और लोगो की भावनाओ को ठेस पहुंच रही है! इस company पर यह भी आरोप था की यह data का उलघन भी कर रही है इसलिए इस app पर प्रतिबन्ध लगा देना चाहिए!

 

TikTok short videos और lip-syncing ले लिए जाना जाता है! जब से भारत में jio ने कदम रखा है तबसे internet data सस्ते हुए है और लोगो ने दिल खोलकर internet का use किया है! यही कारण है की tik tok भारत में इतना फ़ैल गया है!

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *