TikTok video banane ke chakkar me doobkar hui maut

man drwons in lake to make tiktok video

आज कल सबसे ज़्यादा सुर्खियों में रहने वाली और शार्ट वीडियो बनाने वाली म्यूजिक ऐप TikTok किसी न किसी वजह से विवाद में रहती है। अभी Mr.Faisu और Team 07 के ऊपर शिवसेना के एक कार्यकर्त्ता जिनका नाम है रमेश सोलंकी ने केस दर्ज कर दिया जिसके चलते Mr.Faisu के tiktok account को suspend कर दिया गया और ​​कुछ दिनों पहले कॉग्रेस नेता शशि थरूर ने इस ऐप को राष्ट्रीय सुरक्षा पर खतरा बताते हुए कहा था कि TikTok इंडियन यूजर्स का डाटा गैरकानूनी तरीके से चीन में भेज रही है। इन सभी इल्ज़ामो से बचने के लिए TikTok ऐप बनाने वाली कंपनी ByteDance ने ये बयान दिया था और अपना बचाव करते हुए यह कहा था की वह इन सारे इल्ज़ामो को नकारती है और वह ऐसा कोई काम नहीं करती जिससे किसी देश को नुक्सान पहुंचे।

 

देखा जाए तो TikTok का शौक लोगो के सिर चढ़ कर बोल रहा है और यही वजह है कि TikTok हादसो का कारण भी बन रही है। आपने भी Tiktok पर कितनी videos ऐसी देखि होंगी जिसमे आपको लगा होगा की बिना वजह आज के युवा सिर्फ वीडियो बनाने के चक्कर में अपनी जान खतरे में डाल रहें है! ऐसा ही एक ताजा मामला हाल ही में सामने निकल के आया है, जिसमे TikTok वीडियो बनाने के चक्कर में एक युवक झील में डूब गया।

 

TikTok ऐप इंडिया में ही नहीं बल्कि पुरे विश्व में फेमस है, और जितना ये फेमस है उतनी ही विवादों से भी घिरी रहती है। देखा जाए तो भारत को छोड़कर और किसी देश में Tik tok को इतने विवादों का सामने नहीं करना पड़ा है! आप कह सकते है की इन सभी विवादों के पीछे 95 प्रतिशत मामले ऐसे है जिनमे tiktok की गलती बिलकुल नहीं थी, बल्कि इस ऐप के users की गलती थी! जिसकी वजह से users तो अपनी जान से हाथ गवाते ही है और विवाद में आ जाती है tiktok ऐप!

 

ऐसे ही एक ताजा मामले में फिर से TikTok पर वीडियो बनाने की वजेह से एक शक़्स ने अपनी जान से हाथ धो दिया है। यह मामला हैदराबाद के मैदचल जिले से निकलकर सामने आया है, जिसमे नरसिम्हालू नाम के एक युवक ने TikTok पर वीडियो बनाने के चक्कर में उस ईलाके में बहने वाली डूलापैली लेक में गिरा और अपनी जान गवा बैठा।

 

मीडिया में आयी एक रिपोर्ट के अनुसार नरसिम्हालू अपने cousin भाई प्रसंथ के साथ उस लेक पर TikTok वीडियो बनाने गया था। बस उसने यह गलती करदी की उसने पानी के बाहर वीडियो बनाने कि बजाये उथले पानी के अंदर वीडियो बनाने कि सोची! नरसिम्हालू ने अपने Cousin को फोन पकड़ा दिया और थोड़ा और दूर जाकर वीडियो बनाने को कहा। उसके दोस्त ने मोबाईल लिया और पानी से थोड़ा दूर आ गया और नरसिम्हालू वीडियो बनवाने लगा।

 

आज कल के नौजवान यही गलती करते है कि वीडियो बनाने के चक्कर में इतने मशगूल हो जाते है कि अपने पास भी नहीं देखते! बिलकुल ऐसी ही गलती नरसिम्हालू ने करि और वीडियो बनाने के चक्कर में इतना खो गया कि नाचते हुए उसका पैर फिसल गया और वह पानी में बह गया। नरसिम्हालू को तैरना आता तो शायद वह बच सकता था, लेकिन अफ़सोस उसे तैरना नहीं आता था और वह पानी में डूब गया। उसके दोस्त प्रसंथ ने उसकी मदद करनी चाही और चिल्लाके लोगो को बुलाना चाहा लेकिन कोई व्यक्ति समय पर वहां पहुंच नहीं पाया जिसके कारन नरसिम्हालू कि पानी में डूब कर मौत हो गयी। बाद में पुलिस को खबर दी गयी और पुलिस ने मौके पर पहुँचके नरसिम्हालू को बाहर निकला लेकिन जब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

 

नरसिम्हालू ने सोचा नहीं होगा कि कुछ सेकंड कि वीडियो बनाने के चक्कर में उसकी जान चली जाएगी। आपको बता दें कि यह ऐसा पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके है जिसको देखकर यही लगता है कि tiktok कि लत युवाओ को ही नहीं बल्कि सभी उम्र के लोगो को लग रही है! हितेश जिसकी उम्र 24 साल थी उसकी मौत भी ऐसे ही यमुना में डूब कर हुई थी। वहीं हाल ही में एक और मामला निकलकर सामने आया जहा एक शख्स अपने बीवी बच्चो को छोड़ कर कई सालो से लापता था और उसकी बीवी ने उसे tiktok पर वीडियो upload करने के बाद पकड़ लिया!

About the Author

No Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *