TikTok Video Banate Hue 19 Saal Ka Ladka Chatt se Gira

tik tok

TikTok की लत केवल भारत में ही नहीं बल्कि पुरे विश्व में लोगो के सर चढ़कर बोल रही है। इस साल जून में खबर आयी थी कि दो लड़को की 24 वर्षीय मां ने TikTok का उपयोग करने से रोकने के बाद आत्महत्या कर ली थी। इस घटना ने ऑनलाइन बड़े पैमाने पर आलोचना को आकर्षित किया। अब, ओडिशा बाइट्स का दावा है कि एक 19 वर्षीय लड़का टिकटॉक ऐप का उपयोग करते हुए एक वीडियो बनाने के दौरान छत से गिर गया।

 

अनिल गोचायत के रूप में पहचाने जाने वाले लड़के को इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल (आरजीएच) में ले जाया गया। इसके बावजूद, लड़के ने अस्पताल में इलाज के दौरान एक और वीडियो बनाया, जैसे की खबर है और उसे भी TikTok पर अपलोड किया गया। कुछ महीने पहले, मनोचिकित्सकों ने चेतावनी दी थी कि डिजिटल लत वास्तविक है और यह नशीली दवाओं की लत के रूप में खतरनाक हो सकती है। विशेषज्ञों ने यह भी बताया कि कोई व्यक्ति TikTok या किसी डिजिटल लत से कैसे लड़ सकता है।

 

इस साल अप्रैल में, मद्रास उच्च न्यायालय ने TikTok ऐप पर प्रतिबंध हटाने का आदेश जारी किया। प्रतिबंध को हटाते हुए, अदालत ने कुछ शर्तों का खुलासा किया कि TikTok की मूल कंपनी बाइटडांस को उनकी कुछ शर्ते माननी होंगी। शर्तों में कहा गया है कि कोई भी अश्लील वीडियो प्लेटफॉर्म पर अपलोड नहीं किया जाएगा।

 

अभी हाल ही में, यह सूचित किया गया था कि Google फायरवर्क खरीदने में रुचि दिखा रहा है जो उपयोगकर्ताओं को टिकटॉक जैसे शार्ट वीडियो शेयर करने देगा। फ़ायरवर्क उपयोगकर्ताओं को 30 सेकंड के वीडियो बनाने की अनुमति देता है।

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *